गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया को फायदा होगा या नुकसान? शास्त्री ने बताई पर्दे के पीछे की बात
Advertisement
trendingNow12354189

गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया को फायदा होगा या नुकसान? शास्त्री ने बताई पर्दे के पीछे की बात

Ravi Shastri Statement: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने नए हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री के मुताबिक गौतम गंभीर खुद अभी काफी युवा हैं, जिससे वह टीम इंडिया में नए विचार ला सकते हैं. बता दें कि गौतम गंभीर रवि शास्त्री की कोचिंग में भी खेल चुके हैं. 

गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया को फायदा होगा या नुकसान? शास्त्री ने बताई पर्दे के पीछे की बात

Ravi Shastri Statement: टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने नए हेड कोच गौतम गंभीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. रवि शास्त्री के मुताबिक गौतम गंभीर खुद अभी काफी युवा हैं, जिससे वह टीम इंडिया में नए विचार ला सकते हैं. बता दें कि गौतम गंभीर रवि शास्त्री की कोचिंग में भी खेल चुके हैं. रवि शास्त्री को पता है कि गौतम गंभीर किस तरह के इंसान हैं. भारत का श्रीलंका दौरा शनिवार से शुरू होगा. 27 जुलाई से 30 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद 2 अगस्त से 7 अगस्त तक इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

टीम इंडिया पर कैसा होगा गंभीर का असर? 

रवि शास्त्री का मानना ​​है कि गौतम गंभीर भारत के हेड कोच के रूप में अपनी नई भूमिका से तुरंत प्रभाव डाल सकते हैं, क्योंकि वह लगभग समान उम्र के मेंटॉर हैं. वह पहले से ही टीम के करीब हैं. रवि शास्त्री का मानना ​​है कि गौतम गंभीर इस पद पर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं, क्योंकि वह एक अपेक्षाकृत स्थिर टीम की कमान संभाल रहे हैं और हाल ही में उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मेंटॉर के रूप में सफलता का स्वाद चखा है, जिसमें उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 10 साल में अपना पहला और कुल मिलाकर तीसरा खिताब दिलाया.

IPL में शानदार प्रदर्शन किया

रवि शास्त्री ने कहा, 'गौतम गंभीर ने IPL में शानदार प्रदर्शन किया था. वह युवा हैं तो नए विचारों के साथ सामने आएंगे. वह ज्यादातर खिलाड़ियों को जानते हैं, खासकर सफेद गेंद के प्रारूप में, क्योंकि वह आईपीएल में टीमों का हिस्सा रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि यह ताजगी देने वाला है. और हम गौतम के बारे में जानते हैं, वह एक सीधा-सादा आदमी है. उनके पास अपने विचार भी होंगे. गंभीर के लिए अच्छी बात यह है कि उनके पास एक परिपक्व टीम है. उनके पास एक स्थिर टीम है. मुझे लगता है कि भले ही आपको लगता हो कि आप परिपक्व हैं, लेकिन आपको कुछ नए विचारों से लाभ हो सकता है. इसलिए मुझे लगता है कि यह एक दिलचस्प समय होगा.'

खिलाड़ियों को मैनेज करना अहम

रवि शास्त्री ने कहा, 'जाहिर है, एक कोच के रूप में खिलाड़ियों को मैनेज करना महत्वपूर्ण हो जाता है. इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं. मुझे लगता है कि उनके पास सभी साधन हैं, उनके पास इस काम के लिए सभी चीजें हैं और उनके पास अनुभव भी है.' शास्त्री ने कहा कि हर खिलाड़ी को समझना और उसका मैनेजमेंट करना गंभीर की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होगा.

गंभीर ने बहुत से प्लेयर्स के साथ काम किया

शास्त्री ने कहा, 'यह सिर्फ अपने खिलाड़ियों को जल्द से जल्द समझने का सवाल है. उनकी ताकत क्या है, वे किस तरह के इंसान हैं और उनका स्वभाव कैसा है? उनका व्यक्तित्व कैसा है? एक इंसान को समझने के लिए पर्दे के पीछे बहुत कुछ चलता रहता है. मुझे लगता है कि यह गंभीर का सबसे महत्वपूर्ण कार्य होगा, जो मुझे लगता है कि फिर से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि वह समकालीन हैं. गंभीर ने बहुत से प्लेयर्स के साथ काम किया है जो शायद केकेआर के साथ और लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए भी खेल चुके होंगे जब वह वहां थे.'

Trending news